Diamond Don Drives to UK For Political Asylum

Diamond Don Drives to UK For Political Asylum

Model Coco Rocha, actress and model Nimrat Kaur, actress Naomi Watts and Bollywood star Lisa Haydon, left to right, join luxury jeweler Nirav Modi, center, to celebrate the opening of the first Nirav Modi boutique in the U.S., Tuesday, Sept. 8, 2015, in New York. (Photo by Diane Bondareff/AP Images for Nirav Modi)

India’s ministry of external affairs said the Financial Times, the Indian govt. was waiting for the nation’s law enforcement agencies to reach them before stressing for an extradition, that had thus far not occurred.

निर्वाण मोदी समाचार: रिपोर्ट में कहा गया है कि डायमंड सीज़र यूके के पास जाता है, राजनीतिक आश्रय का दावा करता है

भारत के विदेश मामलों के मंत्रालय ने एफटी को बताया कि भारत सरकार देश की कानून प्रवर्तन एजेंसियों को प्रत्यर्पण के लिए दबाव डालने से पहले उनसे संपर्क करने का इंतजार कर रही थी, जो अब तक नहीं हुई थीं।

भारत में अरबों से अधिक धोखाधड़ी के मामले में अरबपति ज्वेलर निर्वाण मोदी ब्रिटेन में भाग गए हैं, जहां वे राजनीतिक आश्रय का दावा कर रहे हैं, फाइनेंशियल टाइम्स ने रविवार को भारतीय और ब्रिटिश अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा। (अर्थात)

भारत में $ 2 बिलियन से ज्यादा धोखाधड़ी के मामले में अरबपति ज्वैलर निर्वाण मोदी ब्रिटेन में भाग गए हैं, जहां वे राजनीतिक आश्रय का दावा कर रहे हैं, फाइनेंशियल टाइम्स ने रविवार को भारतीय और ब्रिटिश अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा। ब्रिटेन के गृह कार्यालय ने कहा कि यह व्यक्तिगत मामलों पर जानकारी प्रदान नहीं करता है। एफटी रिपोर्ट पर टिप्पणी के लिए रायवर ने निर्वाण मोदी से संपर्क नहीं किया जा सका। पंजाब नेशनल बैंक, भारत का दूसरा सबसे बड़ा राज्य संचालित बैंक, पहले 2018 में कहा गया था कि मोदी और उनके चाचा मेहुल चोकसी की अध्यक्षता में दो आभूषण समूहों ने जारी किए गए गैरकानूनी गारंटी का उपयोग करके अन्य भारतीय बैंकों की विदेशी शाखाओं से क्रेडिट बढ़ाकर 2.2 अरब डॉलर का घाटा कर दिया था। कई वर्षों में मुंबई शाखा में नकली पीएनबी कर्मचारियों द्वारा।

एफआईटी ने बताया कि निर्वाण मोदी लंदन में “राजनीतिक उत्पीड़न” कहने वाले शरण का दावा करने की कोशिश कर रहे हैं। भारत के विदेश मामलों के मंत्रालय ने एफटी को बताया कि भारत सरकार देश की कानून प्रवर्तन एजेंसियों को प्रत्यर्पण के लिए दबाव डालने से पहले उनसे संपर्क करने का इंतजार कर रही थी, जो अब तक नहीं हुई थीं। मंत्रालय ने नियमित कामकाजी घंटों के बाहर टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का जवाब नहीं दिया। भारत पहले से ही फॉर्मूला वन फोर्स इंडिया टीम के व्यापारियों और सह-मालिक के बाद पिछले साल मार्च में ब्रिटेन चले जाने के बाद किंगफिशर एयरलाइंस को अपने अवैतनिक किंगफिशर एयरलाइंस को अवैतनिक ऋण पर विजय माल्या, शराब और विमानन टाइकून के प्रत्यर्पण की मांग कर रहा है।

भारतीय संघीय पुलिस ने मई में 25 से ज्यादा लोगों के खिलाफ आरोप दायर किया, जिसमें मोदी, चोकसी, पूर्व पीएनबी प्रमुख उषा अनंतसब्रमण्यम, बैंक के दो कार्यकारी निदेशक और निर्वाण मोदी की तीन कंपनियां शामिल हैं। मोदी और चोकसी ने किसी भी गलती से इंकार कर दिया है।

पिछले महीने, बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों पर भारतीय पुलिस ने आरोप लगाया था कि अदालत में दायर चार्जशीट में, 2016 के अंत में केंद्रीय बैंक को वित्तीय संदेश प्रणाली के ऋणदाता के प्रबंधन से निपटने और क्रेडिट गारंटी जो केंद्र के केंद्र में थे धोखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *